History Optional and Polity Optional 2021

22 October,2020 से हमारे संस्थान में 2 Optional Subject की कक्षाएँ प्रारंभ हो रही हैं-

1. इतिहास- श्री एस के पांडेय सर द्वारा

2. राजनीति शास्त्र (PSIR)- श्री संजय ठाकुर सर द्वारा।

👉🏽 आप उपरोक्त दोनों में से अपनी रुचि के अनुसार किसी एक वैकल्पिक विषय का चयन कर सकते हैं। दोनों विषयों की अवधि – लगभग 6 माह होगी । अर्थात् कक्षाएँ * कक्षाएँ – 22 अक्टूबर से प्रारंभ* होकर अधिकतम 30 अप्रैल,2021 तक समाप्त होंगी। लेकिन सभी वीडीयो क्लासेज़ आपके लिए 30 जून,2021 तक खुली रहेंगी। *वीडियो क्लासेज़ आपको सोमवार से शनिवार तक शाम 8 PM पर दी जाएँगी जिन्हें आप बाद में भी देख सकते हैं और आप *डाउनलोड कर के भी देख सकते हैं *।

👉🏽 वैकल्पिक विषय की फ़ीस

इतिहास विषय फ़ीस – Rs. 8000

राजनीतिशास्त्र (PSIR) की फ़ीस- Rs. 8000

अर्थात प्रत्येक वैकल्पिक विषय की फ़ीस Rs. 8000 है, चाहे आप किसी भी एक वैकल्पिक विषय में प्रवेश लें और ये फ़ीस आपको एक ही बार में अदा करनी होगी*. Instalment (किश्त) की सुविधा नहीं है. Payment का तरीक़ा नीचे दिया गया है

👉🏽 वीडियो क्लासेज़, नोट्स और टेस्ट आपको हमारे App (एप) पर मिलेंगे..आप App को Download कर के दोनों वैकल्पिक विषयों के Demo Classes देख सकते हैं ।

App link नीचे है 👇🏾

https://play.google.com/store/apps/details?id=co.alexis.ssfyp

(आप App पर जाकर Payment कर सकते हैं।)

👉🏽 आप नीचे दिए गए बैंक अकाउंट में भी Payment कर सकते हैं👇🏾Payment करने के बाद फीस रशीद की फोटो या स्क्रीनशॉट हमें इस दूसरे WhatsApp नंबर (8382966779) पर भेज दें।

👉🏽 कृपया अपने रशीद के साथ अपने Optional Subject का नाम और अपना एक मोबाइल नंबर भी Whatsapp करें, जिसपर हम आपको कॉल कर सकें*)

Bank Account Datail👇🏾

Bank– Kotak Mahindra Bank

Account Name– Target With Alok

Account No– 4612892664

IFSC Code– KKBK0000137

Branch– Civil Lines, Allhabad

👉🏽 *आप नीचे दिए गए UPI Id के द्वारा भी फ़ीस जमा कर सकते हैं *👇🏾

targetaloksingh@kotak

👉🏽 शुल्क जमा का प्रमाण (रसीद की फ़ोटो या स्क्रीनशॉट) हमें इस दूसरे नंबर ( *8382966779 *) पर Whatsapp करने के बाद आपको आगे के कार्यक्रम की जानकारी शीघ्र दी जायेगी..

कृपया रसीद के साथ अपना एक फ़ोन नम्बर भी दें जिसपर आपको कॉल किया जा सके.।

👉🏽 कृपया नीचे तक पढ़ें ।

👉🏽 यदि आपको किसी प्रकार की पूछताछ करनी हो तो आप हमें इस Mobile No. पर कॉल कर सकते हैं

9473717209

* 7704919981*

9076735798

* 9670058763*

👉🏽 इतिहास और राजनीति शास्त्र दोनों वैकल्पिक विषयों की कक्षाएँ 22 अक्टूबर से प्रारंभ हो जाएँगी इसलिए 21 October तक प्रवेश ले लीजिए. सभी वीडियो क्लासेज़ और नोट्स आपको App पर प्रदान की जाएँगी. App पर कोई भी वीडीयो आप कभी भी *8 बार देख सकते हैं और Download भी कर सकते हैं*।

👉🏽 Demo Classes देखने के लिए आप हमारा App डाउनलोड कर लीजिए या हमारी वेबसाइट पर क्लिक करिए 👇🏾

targetwithalok.in

👉🏽 ( कृपया रशीद के साथ एक मोबाइल नंबर भी Whatsapp करें, जिसपर हम आपको कॉल कर सकें.)

कुछ जरूरी बातें…

1. आप हमारे Application पर जाकर paytm, phone pay, भीम एप या नेट बैंकिंग द्वारा भी फ़ीस जमा कर सकते हैं।

2. कृपया शुल्क जमा करते ही जमा का प्रमाण (रसीद या स्क्रीनशॉट) हमें केवल इसी WhatsApp नंबर (* 8382966779* ) पर भेजें। अगर आप प्रमाण नहीं दिखाएंगे तो आपका प्रवेश संभव नहीं हो सकेगा।

नोट: निश्चिन्त रहें !! फ़ीस की रसीद भेजने के बाद आप हमारी निगरानी में रहेंगे. और अधिकतम 48 घंटो के भीतर आपको Online Batch में जोड़ लिया जाएगा।

ऑनलाइन बैच की अवधि

इतिहास या राजनीतिशास्त्र जैसे वैकल्पिक विषयों के सम्पूर्ण को गुणवत्तापूर्ण तरीक़े से पूरा करने के लिए इस ऑनलाइन बैच की अवधि लगभग 6 माह रखी गयी है . अर्थात् 22 October,2020 से प्रारम्भ kar के लगभग 30 अप्रैल , 2021 तक पूरा सिलेबस गुणवत्ता के साथ समाप्त कर दिया जाएगा। लेकिन सभी वीडीयोज और नोट्स *30 jun,2021 * तक आपके लिए खुले रहेंगे

वीडियो क्लासेज़ और उनका समय

प्रत्येक दिन 2 घंटे की वीडीयो कक्षाएँ आयोजित होंगी । प्रत्येक वीडीयो को आप 30 जून ,2021तक कभी भी कुल 8 बार(प्रत्येक वीडियो) देख सकते हैं। Video Classes और PDF Notes आपको Application पर प्रदान की जाएँगी जिन्हें आप Download भी कर सकते हैं। लेकिन कोई वीडीयो यदि आप सही समय पर नहीं देख पाए तो कोई बात नहीं आप उसे जब चाहे 8 बार देख सकते हैं।

नोट्स (Notes)

अधिकतर PDF नोट्स Printed होंगे लेकिन कुछ नोट्स हस्तलिखित भी होंगे जो स्वयं अध्यापकों द्वारा लिखे जाएँगे।

Faculty (अध्यापक-गण)

TARGET with Alok इन्स्टिटूट अध्यापकों के चयन में विशेष सावधानी रखता है । श्री आलोक सिंह सर के नियंत्रण में अलग -अलग स्तरों पर परीक्षण के पश्चात ही विषय विशेषज्ञ का चुनाव किया जाता है । श्री एस के पांडेय सर और श्री संजय ठाकुर सर अपने अपने विषयों में जिस गहराई तक पकड़ रखते हैं और जिस प्रकार छात्रों पूरे लेक्चर के दौरान बांधे रखते हैं उससे प्रभावित होकर ही श्री आलोक सिंह सर नें उन्हें वैकल्पिक विषय को संचालित करने का कार्यभार सौंपा है।